Gadar 2 : ‘गदर’ में सनी देओल ने मचाया धमाल, लेकिन ये है पर्दे के पीछे के असली हीरो, खुद यश चोपड़ा ने किया खुलासा

Gadar 2 : बॉलीवुड इंडस्ट्री में इस समय कई फिल्में रिलीज हो रही हैं लेकिन लोगों को बेसब्री से सनी देओल स्टारर फिल्म ‘गदर 2’ का इंतजार हो रहा है। हाल ही में इस फिल्म का टीजर लॉन्च किया गया है जिसे देखने के बाद लोगों की धड़कन है और तेज हो चुकी हैं। इसके अलावा इस फिल्म के डायलॉग सुन कर लोग इसे देखने के लिए बेताब हो रहे हैं।

हाल ही में लॉन्च हुए टीजर में ‘दामाद है वह पाकिस्तान का उसे नारियल दो, टीका लगाओ, वरना इस बार दहेज में लाहौर ले जायेगा’ डायलॉग सुनकर लोगों की सांसे थम चुकी है। यह बात तो सभी मानते हैं कि सनी देओल ने फिल्म में तारा सिंह का किरदार इस तरह निभाया कि लोगों को वह रियल कहानी लगने लगी है। लेकिन आज हम उस इंसान की बात कर रहे हैं जिसने तारा सिंह का यह किरदार बनाया है और इसकी कहानी लिखी है।

Gadar 2

2001 में आई थी ‘गदर’

Gadar 2 : आपको बता दें डायरेक्टर अनिल शर्मा ने 15 जून 2001 को ‘गदर’ फिल्म रिलीज की थी जिसमे सनी देओल, अमीषा पटेल, अमरीश पुरी जैसे मंझे हुए कलाकार मौजूद थे। ‘लगान’ फिल्म के साथ 19 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म में ताबड़तोड़ कमाई करते हुए 133 करोड़ का कलेक्शन किया था। अब 11 अगस्त को फिल्म का दूसरा पार्ट आ रहा है।

7th pay commission: इस महीने से DA हो जाएगा 46%, सरकार की तरफ से केंद्रीय कर्मचारी को बड़ा तोहफा

7th Pay Commission: DA में इजाफे के बाद बड़े फैसले के मूड में दिख रही है केंद्र सरकार! क्या कर्मचारियों की सैलरी इतनी बढ़ जाएगी ?

SSC GD BHARTI 2023: दसवीं बारहवीं पास छात्रों के लिये बड़ी ख़बर, CRPF, CISF, CRPF 75828 पदों पर भर्ती शुरू

Old Pension Yojana 2023 : पुरानी पेंशन लेने के लिए फॉर्म जारी, इस तारीख तक नहीं भरा तो अब नहीं मिलेगा पेंशन का लाभ

किसने गढ़ा ‘तारा सिंह’ का किरदार

Gadar 2 : जब भी गदर फिल्म की बात आती है तो सबसे पहले लोगों की नजर में सनी देओल का तारा सिंह का किरदार ही याद आता है और उसके बाद सकीना और अन्य किरदार नजर आते हैं। लेकिन इस शानदार कहानी के लेखक के बारे में आज तक किसी को पता नहीं है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह तारा सिंह और सकीना की इस इस खास लव स्टोरी को मशहूर लेखक ‘शक्तिमान तलवार’ ने लिखा है और इसे ब्लॉकबस्टर बनाया है। उनके द्वारा लिखी गई फिल्म कितनी शानदार थी इस बात का अंदाजा सभी को है और अब इस फिल्म का दूसरा पार्ट ‘गदर 2’ भी उन्होंने ही लिखा है।

यश चोपड़ा ने भी किया था फोन

आप सभी लोगों को यह जानकारी तो है कि साल 2001 में आई सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म ‘गदर’ कितनी बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई है। इसके साथ ही इस फिल्म ने कई बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड भी तोड़े हैं। हालांकि फिल्म के गाने भी लोगों को काफी पसंद आए और आज तक भी लोगों के जेहन में बसे हुए हैं। लेकिन जब इस फिल्म का पहला पार्ट ‘गदर’ रिलीज हुआ तो सभी लोग सनी देओल और डायरेक्टर अनिल शर्मा की बात कर रहे थे।

लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े फिल्म निर्माता यश चोपड़ा ने कहानी के लेखक शक्तिमान तलवार को फोन किया। हालांकि यश चोपड़ा द्वारा किए गए इस फोन को शक्तिमान तलवार की पत्नी ने उठाया। फोन उठाने के बाद यश चोपड़ा ने कहा कि, ‘क्या मेरी बात शक्तिमान तलवार से हो सकती है मैं यश चोपड़ा बोल रहा हूं।‘ लेकिन उस वक्त शक्तिमान तलवार नहा रहे थे तो उन्हें फटाफट बाहर बुलाया गया और जब उन्होंने फोन लिया तो सामने से यश चोपड़ा ने कहा, ‘शक्तिमान, अगर ‘गदर’ फिल्म में किसी ने सबसे अच्छा काम किया है तो वो आपने किया है।‘ बस शक्तिमान तलवार के लिए इससे बड़ी तारीफ और क्या हो सकती थी?

kvballygunge Home Page

Leave a Comment